Mon. Jul 22nd, 2024

यूपी में पंचायत सहायक के 4800+ पदों पर आज से करें आवेदन; जानें योग्यताएं और सैलरी

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: उत्तरप्रदेश पंचायतीराज विभाग में आज 15 जून, 2024 से पंचायत सहायक/अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। इस भर्ती के माध्यम से उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सहायक/अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों को भरा जाएगा। ऐसे युवा जो केवल 12वीं पास हैं और सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए सरकारी नौकरी पाने का यह शानदार मौका है। इन पदों के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- (panchayatiraj.up.nic.in.) के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 4821 पदों को भरना है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 जून, 2024 है। 

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (इंटरमीडिएट) उत्तीर्ण किया होना आवश्यक है और साथ ही उम्मीदवार का उसी ग्राम सभा का निवासी होना चाहिए जिस ग्राम सभा के लिए वो आवेदन कर रहा है।

आयु सीमा
आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी को उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

वेतन
पंचायत सहायकों को 6000 रुपये मासिक वेतन मिल सकता है। विस्तृत जानकारी लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क
इस भर्ती अभियान की खासियत ये है कि इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहें उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क जमा नहीं करना होगा। सभी श्रेणी के उम्मीदवार निशुल्क आवेदन कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

कैसे करें आवेदन?
  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- panchayatiraj.up.nic.in. पर जाएं।
  • अब वेबसाइट की होम पेज पर Latest Recruitment के लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद यूपी पंचायत सहायक सह डाटा एंट्री ऑपरेटर डीईओ भर्ती 2024  पर जाएं।
  • इसके बाद अगले पेज पर मांगी गई डिटेल्स से रजिस्ट्रेशन कर लें।
  • रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर लें।
  • आवेदन होने के बाद आवेदन पत्र का एक प्रिंट जरूर ले लें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *