Wed. Jun 19th, 2024

कांग्रेस आज विधानसभा चुनाव 2022 के प्रत्याशियों की पहली सूची करेगी जारी, हरक और अनुकृति पर क्या बोले गोदियाल

उत्तराखंड कांग्रेस अब शनिवार यानी आज विधानसभा चुनाव के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करेगी। इसमें 55 तक प्रत्याशी घोषित हो सकते हैं। शुक्रवार को देर रात नई दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक हुई। बताया जा रहा है कि सीईसी ने देर रात टिकट जारी करने का निर्णय स्थगित कर दिया।

शनिवार को कांग्रेस प्रत्याशियों की सूची की घोषणा का इंतजार होता रहा। पहले बताया गया कि पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत को कांग्रेस में शामिल किए जाने के बाद सीईसी की बैठक में प्रत्याशियों की घोषणा जल्द करने पर सहमति बनेगी। शुक्रवार देर शाम दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल व प्रियंका की मौजूदगी में सीईसी की बैठक हुई। इसमें स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष अविनाश पांडेय के साथ अन्य सदस्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक बैठक में 55 प्रत्याशियों की पहली सूची पर सहमति बनी, लेकिन देर रात होने से इसे घोषित नहीं किया गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि प्रत्याशियों की सूची शनिवार को जारी की जाएगी

दरअसल, भाजपा प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद पार्टी नेताओं व विधायकों में असंतोष देखा जा रहा है। कांग्रेस की नजरें भाजपा के असंतुष्टों पर भी गढ़ी हैं। सूची में 15 टिकट पर अभी सहमति नहीं बन पाई है। इन सीटों पर पर सीईसी को प्रत्याशियों के पैनल के आधार पर निर्णय लेना है। दावेदार बेसब्री से सूची का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो शनिवार व रविवार को नामांकन नहीं होने हैं। ऐसे में पार्टी सूची जारी करने में देरी कर सकती है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने बताया कि हरक सिंह रावत ने कहा कि वह निस्वार्थ भाव से कांग्रेस की सेवा करना चाहते हैं और हर कोई उन्हें मौका देने के लिए तैयार है। वह पार्टी को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएंगे। वहीं, लैंसडौन सीट से कांग्रेस द्वारा हरक सिंह रावत की बहू को मैदान में उतारने की बात पर उन्होंने कहा कि ऐसा प्रस्ताव स्क्रीनिंग कमेटी के सामने आया, लेकिन अंतिम फैसला आलाकमान को लेना है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *