Fri. Jun 21st, 2024

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के मेंटर योजना का किया शुभारंभ

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने देश के मेंटर योजना का शुभारंभ किया। दिल्ली के सरकारी स्कूलों के छात्रों के लिए सोमवार को त्यागराज स्टेडियम में ‘देश का मेंटर’ अभियान लांच करने के लिए मुख्यमंत्री केजरीवाल और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया पहुंचे थे। दिल्ली के सरकारी स्कूलों में शिक्षा के क्षेत्र में परिवर्तन हो रहा है, जहां पहले स्कूलों में 16 लाख छात्र पढ़ते थे, यहां पर व्यवस्थाएं बेहतर होने के बाद अब इनकी संख्या बढ़कर 18 लाख पहुंच गई है। ये छात्र किसी अन्य जगह से नहीं आए बल्कि सुविधाएं बढ़ जाने के बाद निजी स्कूलों से नाम कटवाकर पढ़ने के लिए आए हैं।

दिल्ली में शुरू किए गए इस कार्यक्रम पर बालीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने अपने इंटरनेट मीडिया एकाउंट ट्विटर पर ट्वीट किया। ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मक़सद तो हर बच्चे को पढ़ाना है, उनको उनके सपनों तक पहुँचाना हैl चलिए मिलकर देश के ज़रूरतमंद बच्चों के मेंटर बनेंl पढ़ेगा इंडिया तभी तो बढ़ेगा इंडियाl अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने सीएम अरविंद केजरीवाल का ट्वीट रिट्वीट भी किया है।

कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए सीएम केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में कुछ अद्भुत हो रहा है। इन दिनों दिल्ली के शिक्षा के क्षेत्र में अलग सी एनर्जी है। हैप्पीनेस कार्यक्रम का इसमें बड़ा योगदान रहा है। अब दिल्ली के एजूकेशन सिस्टम की चर्चा अमेरिका तक हो रही है। पढ़ने वाले बच्चों को उद्यमी बनना भी सिखाया जा रहा है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *