Thu. Jun 20th, 2024

पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने दिए निर्देश, तीन दिनों के अंदर सभी पुलिसकर्मी के प्रिकाशन डोज लगवाना सुनिश्चित करें

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने सभी जिलों के प्रभारियों को निर्देश दिया है कि वे तीन दिनों के अंदर सभी पुलिसकर्मी के प्रिकाशन डोज लगवाना सुनिश्चित करें। पुलिस मुख्यालय में विधानसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर मंगलवार को पुलिस महानिदेशक ने सभी जिलों के प्रभारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की।

उन्होंने कहा कि बाहर से आने वाले सीएपीएफ, होमगार्ड व पीएसी जवानों के लिए आवासीय व्यवस्था, संचार व लाने ले जाने के लिए वाहनों की तैयारी कर लें। इसके अलावा प्रदेश की अंतरराज्यीय सीमाओं से लगने वाले राज्यों से समन्वय स्थापित कर थाने स्तर पर बार्डर मीटिंग आयोजित किए जाएं। वहीं अंतरराज्यीय बैरियरों पर सीसीटीवी कैमरे, सूचना एकत्र करने के लिए वीडियो कैमरे और सूचनाओं के तुरंत आदान प्रदान करने के लिए वायरलैस सेट स्थापित किए जाएं।

बैठक में यह भी दिए दिशा निर्देश

-निर्वाचन आयोग के निर्देशों व आचार संहिता का सख्ती से पालन करवाया जाए

-गैर सामाजिक तत्वों, माफिया, गुंडा व गैंगस्टर एक्ट के खिलाफ कार्रवाई करें।

-चुनाव के दौरान सांप्रदायिक तनाव, दुष्प्रचार फैलाने वाले व्यक्तियों को चिह्नित कर उन पर कड़ी नजर रखी जाए। इंटरनेट मीडिया पर भी इस तरह के व्यक्तियों की हरकत पर नजर रखी जाए।

-निर्वाचन आयोग एवं शासन की ओर से कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी निर्देशों का कड़ाई से पालन करवाया जाए।

कृष्णा मेडिकल सेंटर में आयुष्मान व गोल्डन कार्ड से इलाज

डालनवाला स्थित कृष्णा मेडिकल सेंटर में मरीज उच्च स्तरीय आपातकालीन सुविधाएं, आइसीयू सुविधा और सभी आधुनिक आपरेशन करवा सकते हैं। अस्पताल प्रबंधन की ओर से आयुष्मान कार्ड व गोल्डन कार्ड धारकों को सभी प्रकार की सुविधाएं निश्शुल्क उपलब्ध कराई जा रही हैं। अस्पताल में कोविड से बचाव के सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *