Fri. Jun 21st, 2024

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 फरवरी को उत्तराखंड दौरे पर आ सकते हैं, गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों में एक-एक जनसभा को करेंगे संबोधित

विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की अंतिम तिथि से एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 फरवरी को उत्तराखंड दौरे पर आ सकते हैं। इस दिन वह गढ़वाल और कुमाऊं मंडलों में एक-एक जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। इसे देखते हुए पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। यद्यपि, अभी प्रधानमंत्री का फाइनल कार्यक्रम नहीं मिला है।

प्रदेश भाजपा ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राज्य के पांचों संसदीय क्षेत्रों में प्रधानमंत्री मोदी की एक-एक सभा पार्टी हाईकमान से मांगी थी। इस बीच राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और चुनाव आयोग की ओर से बड़ी सभाओं, रैलियों, रोड शो जैसे आयोजनों पर रोक लगाए जाने के कारण प्रधानमंत्री का कार्यक्रम नहीं बन पाया। अब पार्टी ने प्रधानमंत्री की वर्चुअल सभाओं का क्रम शुरू कर दिया है, लेकिन प्रदेश भाजपा चाहती है कि विधानसभा चुनाव के मतदान से पहले प्रधानमंत्री की एक-दो जनसभाएं राज्य में हो जाएं।

पार्टी की ओर से इस संबंध में केंद्रीय नेतृत्व को प्रस्ताव भेजा गया है। पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री 11 फरवरी को उत्तराखंड आ सकते हैं। इस दिन वह कुमाऊं मंडल में अल्मोड़ा और गढ़वाल मंडल में गोपेश्वर अथवा श्रीनगर में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं। सूत्रों ने बताया कि तीनों स्थानों पर पार्टी कार्यकत्र्ताओं को प्रधानमंत्री की सभाओं के मद्देनजर तैयारियां पूरी रखने के निर्देश दिए जा चुके हैं। उधर, इस बारे में संपर्क करने पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री की सभाओं के लिए पार्टी ने आग्रह किया है। अभी उनका आधिकारिक कार्यक्रम नहीं मिला है। साथ ही कहा कि उत्तराखंड से विशेष लगाव रखने वाले प्रधानमंत्री मोदी यहां की जनता को निराश नहीं करेंगे।

भाजपा के स्टार प्रचारकों की धूम

विधानसभा चुनाव के लिए 14 फरवरी को होने वाले मतदान की तिथि नजदीक आने के साथ ही भाजपा ने अपने स्टार प्रचारकों को मैदान में झोंक दिया है। मंगलवार को भी राज्य में स्टार प्रचारकों की धूम रहेगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार को नैनीताल संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले 14 विधानसभा क्षेत्रों की जनता को वर्चुअली संबोधित करेंगे तो रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य नेता विभिन्न स्थानों पर पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में सभाओं को सबोधित करेंगे।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि मंगलवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गंगोलीहाट व जागेश्वर में सभाओं को संबोधित करेंगे। केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री डा महेंद्रनाथ पांडे बीएचईएल रानीपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसंपर्क करेंगे, जबकि केंद्रीय राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर रुद्रपुर क्षेत्र के दौरे पर रहेंगे। चौहान ने बताया कि केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह (सेनि) का मंगलवार को जोशीमठ, पौड़ी व कोटद्वार में सभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

अब नौ फरवरी को आएगा दृष्टिपत्र

विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के दृष्टि पत्र (घोषणा पत्र) की मंगलवार को होने वाली लांचिंग टल गई है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सुरेश जोशी के अनुसार अब नौ फरवरी को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी देहरादून में पार्टी के दृष्टि पत्र को जनता को समर्पित करेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *