Tue. Jun 25th, 2024

राजस्थान सरकार 23 फरवरी को पेश करेगी बजट, जानें- लोगों की अपेक्षा

राजस्थान सरकार 23 फरवरी को बजट पेश करेगी। बजट में समावेशी विकास पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का फोकस रहेगा। इस बार कृषि बजट अलग से आने के चलते किसानों पर विशेष ध्यान गहलोत सरकार देने जा रही है। खासतौर पर कमर्शियल बैंकों के किसानों की कर्ज माफी, छोटे उद्योगों के लिए क्रेडिट कार्ड और सरकारी सेवाओं में एक लाख से ज्यादा रोजगार संसाधनों का खाका बजट में पेश हो सकता है। सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि किसान हितैषी राजस्थान सरकार का क्रांतिकारी कदम। राज्य बजट के साथ अलग कृषि बजट। 23 फरवरी 2022, प्रातः 11 बजे। बजट के लाइव प्रसारण से जुड़ें:

राजस्थान में पहली बार कृषि बजट

माना जा रहा है कि राजस्थान बजट 2022 में अशोक गहलोत ससरकार का फोकस किसान, छोटे उद्यमियों व सरकारी कर्मचारियों पर रह सकता है। इस साल प्रदेश में पहली बार अगल से कृषि बजट भी पेश होगा।

राजस्थान कर्ज माफी योजना

राजस्थान कृषि बजट 2022 से उम्मीद रहेगी कि इसमें सरकार कॉमर्शियल बैंकों के किसानों का 2500 करोड़ रुपए तक का कर्ज माफ कर सकती है, क्योंकि पिछले दिनों राजस्थान में कर्ज के चलते किसानों की जमीन नीलामी से सरकार की काफी किरकिरी हुई थी।

सोशल मीडिया पर लोगों की मांग

सिद्धार्थ सोनी नाम के एक यूजर ने सोशल मीडिया एप कू पर लिखा कि राजस्थान सरकार के बजट में युवाओं पर ध्यान दे कर खिलाड़ियों को खेल में प्रोत्साहन और शिक्षा के क्षेत्र में और राजस्थान को आगे बढ़ाने पर ध्यान देना चाहिए । युवाओं को लेकर ही सरकार हमेशा नियुक्ति पर ध्यान देती है पर उनको पूरा करना भी सरकार का जनता के प्रति कर्तव्य है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *