Fri. Jun 14th, 2024

सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ा दी गई, ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिली

नगरपालिका चुनाव के प्रचार के बीच भाजपा विधायक और बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पिछले कुछ दिनों में एक से अधिक बार चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें विरोध- प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। सूत्रों ने बताया कि केंद्र सरकार ने शनिवार को सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ा दी है। उन्हें केंद्र की ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिली है। इससे पहले विपक्षी नेता के साथ सुरक्षाकर्मियों के चार वाहन रहते थे। इसमें दो का और इजाफा किया गया है। अब से सुवेंदु अधिकारी के साथ कुल छह गाड़ियों में सुरक्षाकर्मी होंगे। इसके साथ ही उनके साथ छह अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षाकर्मी रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि सभी छह सीआरपीएफ के जवान हैं।

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह कांथी नगरपालिका के वार्ड नंबर 13 में भाजपा प्रत्याशी के लिए सुवेंदु अधिकारी चुनाव प्रचार करने गए थे। इस वार्ड से तृणमूल प्रत्याशी मंत्री अखिल गिरि के बेटे तृणमूल कांग्रेस के युवा नेता सुप्रकाश गिरि चुनाव लड़ रहे हैं।

चुनाव प्रचार के दौरान सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हुआ और उन्हें प्रचार में बाधा दी गई। नगर निकाय चुनाव जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, इस तरह की घटनाएं बढ़ रही हैं। सुवेंदु अधिकारी का आरोप है कि राज्य सरकार पुलिस को निर्देश देकर उन्हें रोक रही हैं। राज्य के खेल मंत्री अरुप विश्वास ने सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ाने को लेकर कहा-‘जनता सबसे बड़ी सुरक्षा है। हम जनता कार्य करते हैं।’ चुनाव प्रचार के बीच भाजपा विधायक और बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। पिछले कुछ दिनों में एक से अधिक बार चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें विरोध- प्रदर्शन का सामना करना पड़ा था। केंद्र सरकार ने सुवेंदु अधिकारी की सुरक्षा बढ़ा दी है। उन्हें केंद्र की ‘जेड’ श्रेणी की सुरक्षा मिली है। इससे पहले विपक्षी नेता के साथ सुरक्षाकर्मियों के चार वाहन रहते थे। इसमें दो का और इजाफा किया गया है। अब से सुवेंदु अधिकारी के साथ कुल छह गाड़ियों में सुरक्षाकर्मी होंगे। इसके साथ ही उनके साथ छह अतिरिक्त केंद्रीय सुरक्षाकर्मी रहेंगे। सूत्रों ने बताया कि सभी छह सीआरपीएफ के जवान हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *