Wed. Jun 19th, 2024

वरिष्ठ कांग्रेसी हाजी अनवार अहमद ने विधानसभा चुनाव में ठोंकी अपनी दावेदारी

पार्टी हाईकमान से 68 विधानसभा में मुस्लिम को सिंवल देने की मांग की।

मुजाहिद अली

सितारगंज। वरिष्ठ कांग्रेस नेता हाजी अनवार अहमद ने विधानसभा चुनाव में अपनी मजबूत दावेदारी कर दी है। पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष व पूर्व अल्पसंख्यक आयोग के उपाध्यक्ष हाजी अनवार अहमद ने अपने निवास पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी देते हुए बताया कि आगामी विधानसभा चुनाव में 68 विधानसभा सितारगंज में कांग्रेस पार्टी मुस्लिम को टिकट दे। उन्होंने बताया कि सितारगंज विधानसभा में सर्वप्रथम मुस्लिम वोटों की संख्या सबसे ज्यादा है इस आधार पर क्षेत्र से मुस्लिम को ही टिकट देना कांग्रेस पार्टी के लिए भी सही होगा। हाजी अनवार अहमद ने बताया कि वह 10 साल तक नगर पालिका के अध्यक्ष रहे हैं इसके अलावा उनकी पत्नी 5 वर्षों तक पालिका अध्यक्ष रही है।

पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि बीते कांग्रेस शासन काल में वह अल्पसंख्यक आयोग में उपाध्यक्ष के पद पर रहे हैं उन्होंने पार्टी हाईकमान से मांग कि है उत्तराखंड के अंदर हरीश रावत के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाए और मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया जाएगा। उन्होने 68 विधानसभा क्षेत्र में मुस्लिम को टिकट देने की मांग है। हाजी अनवार अहमद ने बताया कि 68 विधानसभा क्षेत्र पिछड़ा क्षेत्र है उन्होंने कहा कि कई सदियों से मुस्लिम यहां निवास कर रहे हैं और हमेशा से कांग्रेस को वोट देते आए हैं और आज के समय में विधानसभा के अंदर सबसे अधिक मतदाता मुस्लिम हैं इस आधार पर इस क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी को मुस्लिम को विधानसभा चुनाव में टिकट देकर सम्मान देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लंबे समय से कांग्रेस पार्टी बाहरी व्यक्ति को विधान सभा का टिकट देती आई है उत्तर प्रदेश के समय से ही हम लोगों ने हमेशा कांग्रेस के हितो के लिए कार्य किया है कहां की पूरा जीवन कांग्रेस पार्टी की सेवा की है पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि 15 वर्षों तक नगर पालिका के कार्यकाल को जिम्मेदारी से संभाला है 5 वर्षों तक अल्पसंख्यक आयोग में उपाध्यक्ष के पद पर रहकर लोगों की सेवा की है हाजी अनवार अहमद ने कहा इस आधार पर कांग्रेस पार्टी अगर मुझे टिकट देती है तो मैं निश्चित ही विजय होकर कांग्रेस के कद को ऊंचा करूँगा।

कांग्रेस नेता हसनैन मलिक ने भी की अपनी दावेदारी 

सितारगंज। पूर्व पालिका अध्यक्ष हाजी अनवार अहमद के निवास पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता हसनैन मलिक ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर टिकट की दावेदारी की है उन्होंने बताया कि पिछले 30 वर्षों से वे कांग्रेस में रहकर सेवा कर रहे हैं उन्होंने कहा कि प्रदेश से लेकर केंद्र के पदों पर रहकर उन्होंने जनता की सेवा की है हसनैन मलिक ने बताया कि कोरोना काल में जब लोग अपने घरों में कैद थे उस समय हम लोगों ने गरीबों के घरों तक राशन मुहैया कराया है उन्होंने कहा कि प्रदेश हाईकमान के निर्देश पर उन्होंने कोविड-19 के समय में निरंतर गरीब मलिन बस्तियों में लोगों की मदद की है उन्होंने पार्टी हाईकमान से मुस्लिम को टिकट देने की मांग की है प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि हरीश रावत के चुनाव में प्रदेश चुनाव लड़ा जाएगा और पार्टी हाईकमान मुख्यमंत्री के रूप में हरीश रावत का चेहरा घोषित करें उन्होंने कांग्रेस हाईकमान को भरोसा दिलाया कि 68 विधानसभा क्षेत्र से अगर मुस्लिम को टिकट मिलता है तो निश्चित ही उसकी जीत होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *