Tue. Jun 25th, 2024

सोनम कपूर ने बीजेपी विधायक को बताया ‘नासमझ और अनपढ़’, पढ़िए पूरी खबर

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर फिल्मों के अलावा सामाजिक-राजनीति मुद्दों पर अपनी राय देने की वजह से भी चर्चा में रहती हैं। वह कई मुद्दों पर बेबाकी से अपना बयान देती रहती हैं। अब सोनम कपूर ने भाजपा नेता और विधायक सुधीर मुनगंटीवार की आलोचना की है। उन्होंने यह आलोचना एलजीबीटीक्यू (लेस्बियन, गे, बायसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर) समुदाय का अपमान करने की वदह से की है।

दरअसल हाल ही में महाराष्ट्र विधान सभा में विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने एलजीबीटीक्यू समुदाय को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है। जिसकी सोनम कपूर ने सोशल मीडिया के जरिए आलोचना की है। सोनम कपूर सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहने वाली अभिनेभियों में से एक हैं। वह अपने फैंस के लिए खास तस्वीरें और वीडियो शेयर करने के अलावा सामाजिक-राजनीति मुद्दों पर भी बोलती रहती हैं

सोनम कपूर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर स्टोरी पर विधायक सुधीर मुनगंटीवार की आलोचना की है। उन्होंने नेता की तस्वीर अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर की है। इस स्टोरी के साथ सोनम कपूर ने आलोचना करते हुए अपने पोस्ट में लिखा, ‘अज्ञानी, अनपढ़ और आहत से भरा।’ सोशल मीडिया अभिनेत्री का पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। सोनम कपूर के फैंस उनकी पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा में महाराष्ट्र लोक विश्वविद्यालय अधिनियम, 2016 (तीसरा संशोधन) बिल को लेकर बहस चल रही थी। इस बिल में विश्वविद्यालय बोर्डों में एलजीबीटीक्यू समुदाय के सदस्यों को शामिल करने की मांग की गई थी। इस बिल पर चर्चा करते हुए भाजपा विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने एलजीबीटीक्यू समुदाय के लिए आपत्तिजनक बयान दिया।

बिल में एलजीबीटीक्यू समुदाय और समान अवसर को शामिल करने का विरोध करते हुए सुधीर मुनगंटीवार ने कहा, ‘क्या आप लेस्बियन और गे को सदस्य के रूप में नियुक्त करने जा रहे हैं? क्या इस पर एक संयुक्त चिकित्सा समिति का गठन नहीं किया जाना चाहिए? इसमें बायसेक्सुअल और होमोसेक्सुअल संबंधों का जिक्र है। हालांकि, कोई भी अभी तक इनको परिभाषित नहीं कर पाया है।’

सुधीर मुनगंटीवार के इस बयान की सोनम कपूर ने सोशल मीडिया पर आलोचना की है। बात करें अभिनेत्री के वर्कफ्रंट की तो सोनम आखिरी बार अपने पिता की वेब सीरीज ‘एके वर्सेस एके’ में नजर आई थीं। इससे पहले वह साल 2019 में आई फिल्म ‘जोया फैक्टर’ में नजर आई थीं। हालांकि सोनम कपूर की यह फिल्म बॉक्स ऑफिर पर कुछ खाल कमाल नहीं दिखा सकी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *