Fri. Jun 14th, 2024

सोनिया गांधी ने बुलाई अहम बैठक, उद्धव ठाकरे, शरद पवार समेत कई नेता होंगे शामिल

नई दिल्ली,कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को विपक्षी नेताओं  के साथ बैठक करेंगी। यह बैठक आनलाइन होगी जिसमें महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी वर्चुअली शामिल होंगे। इस बैठक में 2024 लोकसभा चुनाव ओर आगामी राज्य चुनावों समेत कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। यह जानकारी शिवसेना के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने आज दी है।

NCP नेता नवाब मलिक ने बताया, ‘कांग्रेस अध्यक्षा की समवैचारिक पार्टियों की बैठक में NCP को भी निमंत्रण दिया गया है। शरद पवार आज शाम 4:30 बजे इस बैठक में शामिल होंगे।’  आज होने वाली इस बैठक में पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री भी शामिल हो सकते हैं। इसमें पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड के मुख्यमंत्री समेत 18 विपक्षी दल के नेता शामिल हो सकते हैं लेकिन दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) शामिल नहीं होगी। इसके अलावा बैठक के लिए शिरोमणि अकाली दल को भी आमंत्रित नहीं किया गया है।

पार्टी नेताओं के अनुसार विपक्षी दलों के साथ बैठक में सोनिया गांधी हाल में खत्म हुए संसद के मानसून सत्र पर चर्चा होगी। इसके अलावा बैठक में आर्थिक मंदी, महामारी कोविड-19 के लिए व्यवस्था पेगासस प्रकरण और किसानों के प्रदर्शन के मामलों पर भी चर्चा होगी। मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने विपक्षी दलों को ब्रेकफास्ट पर बुलाया और मीटिंग की थी। कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने भी 9 अगस्त को डिनर पार्टी आयोजित किया था।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *