Fri. Jun 14th, 2024

यूपी चुनाव: करहल में योगी बोले- बुलडोजर को मरम्मत पर भेजा, 10 मार्च के बाद फिर से चलना आरंभ होगा

उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान के लिए शुक्रवार शाम को प्रचार थम जाएगा। उससे पहले ही दोपहर में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ मैनपुरी में हैं। मैनपुरी के करहल में सीएम योगी आदित्यनाथ मैं यहां आपको आश्वासन देने आया हूं कि मैंने मरम्मत के लिए बुलडोजर भेज दिया है। 10 मार्च के बाद जब ये फिर से चलना आरंभ होगा तो जिन लोगो में अभी ज्यादा गर्म निकल रही है, ये गर्मी 10 मार्च के बाद अपने आप शांत हो जाएंगे।

तेज धूप के बीच हजारों की संख्‍या में जुटी भीड़ को संबोधित करते मुख्‍यमंत्री ने कहा कि आज शाम को प्रचार खत्म होगा। इस बार ध्यान रखना कि मैनपुरी की चारों सीटे भाजपा जीतेगी। जो उत्‍तर प्रदेश देश को नेतृत्व देता था, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकारों ने इसकी ऐसी दुर्गति कर दी थी कि इसके अस्तित्व पर ही सवाल खडा हो गया था।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करहल में आयोजित जनसभा में सपा पर तीखा हमला बोला। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा के प्रत्याशी प्रो. एसपी सिंह बघेल ने सपा की चूलें हिला दी है। जब अखिलेश यादव नामांकन को आए थे तो कह रहे थे केवल पर्चा भरने आया हूं, लेकिन एसपी सिंह बघेल ने पांचवे दिन ही करहल आने पर मजबूर कर दिया। आजमगढ़ ने उनको सांसद बनाया था, परंतु कोरोना काल में वहां एक बार भी नहीं गए। वहां की जनता नाराज है, इसलिए वहां से नहीं लड़े। करहल आ गए, परंतु अब उनकी स्थिति आसमान से टपके और खजूर में अटके वाली हो गई है। योगी आदित्यनाथ ने शिवपाल सिंह यादव को लेकर तीखा तंज किया। कहा कि मैंने कल देखा था। बेचारा शिवपाल यादव, जो प्रदेश का नेता हुआ करता था। कैसी दुर्गति हुई। जिसके पीछे भीड़ चलती थी। उसे बैठने को कुर्सी तक नहीं मिली। नेताजी का सिपहसालार हुआ करता था, परंतु बैठने को केवल कुर्सी का हत्था मिला। शिवपाल यादव दुर्गति का सबसे बड़ा उदाहरण है। हमला जारी रखते हुए योगी ने कहा कि नेताजी मुलायम सिंह यादव भी बहुत होशियार हैं। नेताजी ने कल कहा कि भई तुम लोग जिसे चाहो नेता चुन लो। जबकि पीछे से दूसरा कह रहा था कि नाम ले लो, नेताजी कहने लगे की करहल से कौन लड़ रहा है। बताओ कैसी दुर्गति है कि पिता, पुत्र का नाम नहीं जान रहा।

मैनपुरी में जनसभा में मौजूद भीड़ ने सीएम योगी का हाथ उठाकर अभिवादन किया।

मैनपुरी के क्रिश्चियन ग्राउंड में दोपहर करीब 12 बजे मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पहुंचे हैं। उनके आने से पहलेे ही मैदान में हजारों की संख्‍या में लोग जुट चुके थे। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि मयन ऋषि की पावन धरती को प्रणाम करता हूं। मैनपुरी भारत की ऋषि परम्परा से जुड़ी है। में यहां आता हूं तो महाराजा तेज सिंह की भी याद आती है। उन्‍होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार आई है।

सपा और बसपा की गुंडागर्दी खत्म हो गई है। पहले बेटियां सुरक्षित नहीं थीं। दंगे होते थे। अब दंगा नहीं होता। कोई कोशिश करता है तो उसका पोस्टर चौराहों पर लग जाता है। जब अखिलेश यादव की सरकार बनी थी तो पहला काम प्रभु श्रीराम के मन्दिर पर हमला करने वाले आतंकियों को छोड़ने का काम किया था। हमने किसानों का ऋण माफ किया। हम ने कोरोना काल में फ्री में दवा, उपचार और वैक्सीन फ्री में दी। अखिलेश कहते थे ये तो मोदी वेक्सीन है। इस बार आप भी कह देना कि वोट भी भाजपा को ही देंगे क्योंकि जान तो भाजपा की वैक्सीन से बची है। भाजपा जो कहती है वो करके दिखाती है। हम तो राष्ट्र हित के हिसाब से बिना भेदभाव से काम करते हैँ। उन्‍होंने भाजपा प्रत्याशियों को जिताने की अपील के साथ अपना संबोधन समाप्‍त किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *