Wed. Jun 19th, 2024

गृह मंत्री अमित शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव पर हमला बोला, साथ ही भाजपा की नीतियों और परियोजनाओं की जानकारी दी

यूपी विधानसभा चुनाव में बांदा के तिंदवारी विधानसभा क्षेत्र में आयोजित जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सपा, बसपा और कांग्रेस पर निशाना साधा तो अखिलेश यादव पर तंज कसा। उन्होंने पहले व दूसरे चरण में सपा बसपा का सूपड़ा साफ होने की बात कही, तो अखिलेश यादव को चेताया कि हम किसी से डरते नहीं हैं। उन्होंने बुंदेलखंड में पानी का संकट दूर करने के लिए भाजपा सरकार द्वारा शुरू की गई परियोजनाओं को गिनाया और डिफेंस कॉरीडोर की स्थापना किए जाने की बात कही।

बांदा के तिंदवारी में आयोजित जनसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जय के उद्बोधन से की। उनहोंने बाबा बामदेव की धरती को नमन किया और मां रानी दुर्गावती के साहस को याद किया। उन्होंने चालीस साल से गायब मां योगिनी की मूर्ति वापस लाए जाने पर प्रणाम किया। कहा, पहले और दूसरे चरण में जाकर आया हूं, इसमें सपा और बसपा का सूपड़ा साफ हो गया है। पहले और दूसरे चरण में नींव पड़ चुकी और तीसरे और चौथे चरण में बुंदेलखंड को भाजपा की जीत की इमारत खड़ी करनी है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी जी ने सारे बाहुबलियों का सफाया करने का काम किया है। कुछ दिन पहले अखिलेश बाबू पूछ रहे थे, कि योगी जी ने किया क्या है। मैं तो कहता हूं जिसके पीला चश्मा होता है उसको सब पीला ही पीला दिखाई देता है। जाकर किसी मां-बहन से पूछिए कि उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ी है, यहां की माताएं बहनें बताएंगी कि उनकी सुरक्षा बढ़ी है कि नहीं। सपा-बसपा के शासन में जो माफिया थे, वह अब नहीं हैं। योगी जी ने माफियाओं का सफाया किया है। लूट में 62, हत्या में 31 फीसद और दुष्कर्म में 50 फीसद अपराध कम हुआ। दस साल तक केंद्र में सपा-बसपा के समर्थन से सरकार चली।

उन्होंने कहा कि दस साल तक आलिया मालिया जमालिया घुसकर आते थे और हमारे जवानों के सिर काटकर ले जाते थे और वो उफ नहीं करते थे। भाजपा की सरकार आई और सर्जिकल स्ट्राइक किया। आतंकवाद को सपा, बसपा और कांग्रेस समाप्त कर सकती है क्या, इसे केवल भाजपा ही समाप्त कर सकती है। कहा, हमारा कश्मीर हमेशा भारत के साथ जुड़ा रहे, इसके लिए धारा 370 हटाने का काम किया तो अखिलेश बाबू आकर खड़े हो गए, कहने लगे कि खून की नदिया बह जाएंगे। अखिलेश बाबू किसे डराते हो, हम डरने वाले नहीं है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने धारा 370 हटा दिया तो क्या एक कंकड़ तक नहीं चला। उन्होंने कहा कि साइकिल की सरकार लाए तो उत्तर प्रदेश में आतंकवादियों को सप्लाई करने का काम शुरू हो जाएगा। आतंकवाद पर भारतीय जनता पार्टी जीरो टोलरेंस की नीति के आधार पर चलती है।

उन्होंने कहा कि अखिलेश बाबू आपके राज में अकाल के कारण दो हजार किसान भूख से मर गए थे और आपकों कोई दर्द नहीं हुआ था। अब बुंदेलखंड में अनेक जल परियोजनाओं का काम हो रहा है। महोबा में अर्जुन सहायक बांध, रतौली बांध समेत चार परियोजनाएं प्रधानमंत्री जी ने शुरू की हैं। 44 हजार करोड़ की लागत से केन-बेतवा लिंक से 62 लाख लोगों को पेयजल मिलेगा और नौ लाख हेक्टेअर की सिंचाई होगी। मोदी जी जिसका शिलान्यास करते हैं उसका उद्घाटन भी करते हैं। केन बेता लिंक पूरा होने के बाद पीढि़यों तक जल संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा। जनरल विपिन रावत इंडस्ट्रियल डिफेंस कॉरीडोर बनाने की योजना लेकर आए हैं, यहां से जो मिसाइल बनेगी और गोला बनेगा और पाकिस्तान पर जाकर गिरेगा। कांग्रेस कहती रही हम गरीबी हटाएंगे, समाजवादी पार्टी कहती रही हम समाजवादी हैं लेकिन किसी ने कुछ नहीं किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *