Fri. Jun 21st, 2024

सपा ने नई लिस्ट जारी कर स्वामी प्रसाद मौर्य को दिया टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इस सूची में तीन उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को कुशीनगर की फाजिलनगर क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है। लखनऊ की सरोजनी नगर सीट से अभिषेक मिश्रा को टिकट दिया गया है। वहीं, कौशांबी की सिराथू विधानसभा सीट से पल्लवी पटेल को उतारा गया है। वह डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

बुधवार को जारी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों की लिस्ट में प्रमुख नाम भारतीय जनता पार्टी की सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य का है। बीते दिनों उन्होंने भाजपा से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हो गये थे। सपा ने उन्हें कुशीनगर की फाजिलनगर विधानसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है। हालांकि, वह 2017 के विधानसभा चुनाव में कुशीनगर की पडरौना सीट से जीते थे। सपा ने उनका टिकट बदल दिया है।

समाजवादी पार्टी ने कौशांबी की सिराथू सीट से अपना दल (कमेरावादी) की पल्‍लवी पटेल को मैदान में उतारा गया है। यह सीट सपा और अपना दल कमेरावादी के गठबंधन के खाते में गई है। यहां से उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भाजपा के टिकट से चुनावी मैदान में हैं। पल्‍लवी पटेल अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की छोटी बहन हैं। वहीं, बसपा ने इस सीट से संतोष कुमार त्रिपाठी को उम्‍मीदवार बनाया है।

jagran

समाजवादी पार्टी ने लखनऊ की सरोजनीनगर सीट से पूर्व मंत्री प्रो. अभिषेक मिश्र को उम्मीदवार बनाया है। यहां भाजपा से राजेश्वर सिंह और कांग्रेस से रुद्रदमन सिंह बबलू प्रत्याशी हैं। ऐसे में दो ठाकुर प्रत्याशियों के बीच सपा ने जातीय समीकरण साधते हुए अंतिम समय में अपने संभावित प्रत्याशी को बदलकर ब्राह्मण कार्ड खेला है। प्रो. अभिषेक मिश्र लखनऊ उत्तर विधानसभा से 2012 और 2017 का चुनाव लड़े थे। इस सीट से सपा ने अबकी बार पूजा शुक्ला को प्रत्याशी बनाया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *