Thu. Jun 20th, 2024

दून की यातायात पुलिस ने यातायात प्लान जारी किया; क्या है रूट प्लान

धनतेरस और दीपावली को लेकर दून की यातायात पुलिस ने यातायात प्लान जारी कर दिया है। पलटन बाजार, धामवाला बाजार, मच्छी बाजार, पीपलमंडी में सभी प्रकार के वाहनों के लिए पूर्ण रूप से जीरो जोन रहेगा। केवल पैदल यात्री ही प्रवेश कर सकेंगे। सर्वे चौक पर यातायात का दबाव अधिक होने पर रायपुर से आने वाले यातायात को कर्जन रोड तिराहा से म्युनिसिपल रोड की तरफ डायवर्ट किया जाएगा।

घंटाघर पर यातायात का दबाव अधिक होने की स्थिति में राजपुर रोड की ओर से आने वाले यातायात को ओरिएंट चौक से कनक चौक की ओर डायवर्ट किया जाएगा। दर्शन लाल से घंटाघर की ओर आने वाले यातायात को लैंसडौन चौक की तरफ डायवर्ट किया जाएगा। धर्मपुर चौक पर यातायात के दबाव की स्थिति में माता मंदिर रोड से आने वाले यातायात को रेसकोर्स की ओर से डायवर्ट किया जाएगा।

यहां लगेंगे बैरियर

राजा रोड, दर्शनी गेट सहारनपुर चौक के समक्ष, सहारनपुर चौक कांवली की ओर, तहसील चौक से अंदर तहसील के पास, मच्छी बाजार काली मंदिर के पास, पीपलमंडी, धामावाला मस्जिद, बुद्धा चौक, दर्शन लाल चौक, घंटाघर, ओरिएंट चौक व सर्वे चौक।

धनतेरस पर विक्रमों के लिए रूट प्लान

-राजपुर रोड से ओरिएंट चौक तक आने वाले एक नंबर विक्रमों को ओरिएंट चौक की ओर न भेजते हुए ग्लोब चौक से पैसेफिक तिराहे से सुभाष रोड, बेनी बाजार होते हुए वापस राजपुर रोड की ओर भेजे जाएंगे।

-रायपुर रोड से दर्शनलाल चौक तक आने वाले दो नंबर विक्रमों को दर्शन लाल चौक की ओर न भेजते हुए सर्वे चौक से वापस रायपुर की ओर भेजे जाएंगे।

-तीन नंबर विक्रमों को रिचीरिच तिराहे से दून चौक, एमकेपी चौक से होते हुए वापस रिस्पना की ओर भेजे जाएंगे।

-पांच व आठ नंबर विक्रम रेलवे गेट तक आ सकेंगे और यहीं से वापस होंगे।

-छह, सात व नौ नंबर विक्रम बिंदाल पुल तक आ सकेंगे व यहीं से वापस जाएंगे।

यह रहेंगे पार्किंग स्थल

-सुभाष रोड से आने वाहनों के लिए सेंट जोसेफ स्कूल, सुभाष रोड पर वन साइड पार्किंग होगी।

-राजपुर रोड से आने वाले वाहनों के लिए एमडीडीए पार्किंग घंटाघर, हिमालयन आर्म्स से दून चौक के बीच बाईं ओर, दर्शन लाल चौक से लैंसीडोन चौक के बाईं ओर और हिमालयन आर्म्स से तहसील चौक के बाईं ओर पार्किंग होगी।

-धर्मपुर क्षेत्र के वाहनों के लिए रेसकोर्स रोड वन साइड, बन्नू स्कूल में पार्किंग होगी।

-चकराता रोड से आने वाले वाहनों के लिए जनपथ मार्केट बिंदाल में पार्किंग होगी।

-सहारनपुर रोड, प्रिंस चौक, गांधी रोड से आने वाले वाहनों के लिए नगर निगम कार्यालय, राजीव गांधी शापिंग कांपलेक्स, पुराना बस अड्डा और यातायात कार्यालय के समक्ष पार्किंग रहेगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *