Tue. Jun 25th, 2024

पीएम मोदी ने किया ट्वीट, ‘आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई, BJP के नेताओं ने भी दी जन्मदिन की बधाई

पूर्व उप प्रधानमंत्री और भाजपा के सबसे लंबे समय तक अध्यक्ष रहे लालकृष्ण आडवाणी सोमवार को 94 साल के हो गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कई अन्य भाजपा नेताओं ने देश और पार्टी में उनके योगदान की सराहना की और उन्हें जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ‘आदरणीय आडवाणी जी को जन्मदिन की बधाई। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना करते हैं। लोगों को सशक्त बनाने और हमारे सांस्कृतिक गौरव को बढ़ाने की दिशा में उनके कई प्रयासों के लिए राष्ट्र उनका ऋणी रहेगा। उन्हें उनकी विद्वतापूर्ण गतिविधियों और समृद्ध बुद्धि के लिए भी व्यापक रूप से सम्मानित किया जाता है।

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पार्टी को जन-जन तक पहुंचाने और देश के विकास में अहम भूमिका निभाने के लिए दिग्गज नेता की प्रशंसा की। उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना करते हुए उन्होंने कहा कि पुराने नेता करोड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए प्रेरणा हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आडवाणी को एक प्रेरणा और मार्गदर्शक बताया और कहा कि उनकी गिनती उन सबसे सम्मानित नेताओं में होती है जिनकी विद्वता, दूरदर्शिता और बौद्धिक क्षमता को हर कोई स्वीकार करता है।

दिल्ली के सीएम और आप के राष्ट्रीय संयोजक ने भी भाजपा के वरिष्ठ नेता को जन्मदिन की बधाई देने के लिए ट्वीट किया।

आरएसएस के मुखपत्र आर्गनाइजर वीकली ने भी लालकृष्ण आडवाणी को उनके 94वें जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं।

एक प्रमुख राष्ट्रीय राजनीतिक दल के रूप में भाजपा के उदय के प्रमुख नेता के रूप में उन्होंने 80 के दशक के अंत में राम जन्मभूमि आंदोलन के साथ अपनी राह को जोड़ा, आडवाणी ने हिंदुत्व की राजनीति को गढ़ा और आकार दिया और और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के साथ दशकों तक पार्टी और उसके अग्रदूत जनसंघ का नेतृत्व किया। वे अविभाजित भारत में कराची में जन्मे थे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *